5 new WhatsApp features every user should know


व्हाट्सएप सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है, जिसके 2 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म अनुकूलता और एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का संयोजन इसे उपयोगकर्ताओं के बीच, विशेष रूप से भारत में, इतना लोकप्रिय बनाने में मदद करता है। पिछले कुछ महीनों में, मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म ने कई बड़ी और छोटी उपयोगी सुविधाएँ प्राप्त की हैं। यहां 5 नए व्हाट्सएप फीचर्स हैं जो हर किसी को इस ऐप से अधिकतम लाभ उठाने के लिए जानना चाहिए।


📌Send high-definition photos


मेटा ने आखिरकार एक विकल्प सक्षम कर दिया है जो उपयोगकर्ताओं को छवि गुणवत्ता और विवरण को संरक्षित करने के लिए सीधे व्हाट्सएप पर हाई-डेफिनिशन (एचडी) चित्र भेजने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता अब एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइस से व्हाट्सएप पर एचडी तस्वीर भेज सकते हैं। इसी तरह, मेटा भी व्हाट्सएप पर एचडी वीडियो-शेयरिंग सुविधा को सक्षम करने पर काम कर रहा है।


📌Instant video messages


आप व्हाट्सएप पर एक छोटे वीडियो के साथ किसी संदेश का जवाब दे सकते हैं। यह बिल्कुल नया फीचर उपयोगकर्ताओं को दोस्तों और परिवारों के साथ बातचीत करते समय लघु वीडियो भेजने की अनुमति देता है, जो मेटा के व्हाट्सएप पर चैटिंग अनुभव में एक नया आयाम जोड़ता है


📌Mute unknown callers


जो लोग व्हाट्सएप पर अज्ञात व्यक्तियों से कॉल प्राप्त करने से तंग आ चुके हैं, उनके लिए मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म गोपनीयता बढ़ाने के लिए अज्ञात नंबरों से कॉल को स्वचालित रूप से म्यूट करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता अब अजनबियों से अनचाहे ऑडियो और वीडियो कॉल से दूर रहने के लिए म्यूट अज्ञात कॉल विकल्प को सक्षम कर सकते हैं।


📌Edit images


वॉट्सऐप पर जल्दबाजी में कोई मैसेज भेज दिया और आप उसे दोबारा दोहराना चाहते हैं? अब आप व्हाट्सएप पर भी ऐसा कर सकते हैं, जहां, प्लेटफॉर्म अब उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप पर एक टेक्स्ट संदेश को संपादित करने की अनुमति देता है। हालाँकि, कोई भी किसी टेक्स्ट संदेश को केवल 15 मिनट के भीतर संपादित कर सकता है, और जब कोई संदेश संपादित किया जाता है, तो प्राप्तकर्ता को इसकी सूचना दी जाएगी।


📌 Secure Private Charts


व्हाट्सएप अब चैट लॉक का समर्थन करता है, जहां, उपयोगकर्ता विशिष्ट चैट को लॉक कर सकते हैं, जिसे केवल प्रमाणीकरण के साथ ही एक्सेस किया जा सकता है, यह गोपनीयता की एक अतिरिक्त परत जोड़ता है, खासकर उन लोगों के लिए, जिन्हें अपने स्मार्टफोन को अन्य लोगों के साथ साझा करना पड़ सकता है।



5 best Whatsapp tricks 
Previous Post Next Post

All State Jobs